रविवार, अक्तूबर 16, 2011

जस्सी दी ग्रेट 11



ये शायद कुछ अजीब सी ही बात थी कि देश विदेश पूरी दुनियाँ घूम चुका प्रसून पहली बार ही पंजाब आया था, और आधुनिकता और पुरातनता के इस अनोखे खूबसूरत संगम से काफ़ी हद तक प्रभावित भी हुआ था ।
आज के समय में जबकि अधिकांश स्थानों की फ़िजा प्रदूषित सी हो चुकी थी । भारत का यह राज्य अभी भी बहुत शुद्ध था, और जीवन की उमंगों से भरपूर था । यहाँ का खूबसूरत दिलकश वातावरण और हरे भरे खेतों से गुजरती हुयी ठण्डी मस्त हवा, बढ़िया मौसम, साफ़ और निर्मल पानी इस क्षेत्र की पहचान थी ।
कम आबादी के बीच सुन्दर तन्दुरुस्त औरतों का नजारा यहाँ आम था, और वे पंजाब की हरियाली में रंगबिरंगे फ़ूलों की तरह खिली और अपने यौवनांगों से किसी फ़लदार वृक्ष की भांति लदी मालूम होती थी । अलग अलग आकार के मनमोहक विशाल नितम्बों और खूबसूरत गोल नोकीले स्तनों वाली लङकियाँ दिलोदिमाग में आदिम प्यार की लहर सी उठाती थी ।
पंजाब का खाना पीना भी बहुत बढ़िया था । मक्की, ईख, गुङ, दूध से बनी बहुत सी चीजें लस्सी, मक्खन, दही, देसी शुद्ध घी, मलाई आदि आराम से और शुद्ध रूप में उपलब्ध थी । तमाम पंजाबी लोग सरसों का साग, पालक, गोभी, गाजर, मूली, शलजम, आलू मटर, चने भटूरे, राजमाह, सोयाबीन, पनीर आदि खाने के बहुत शौकीन थे । खायो पियो मौज उङाओ, जिन्दगी का पूरा पूरा मजा लो, जैसे यहाँ का प्रमुख सिद्धांत था ।
पंजाब की औरतें पनीर की तरह गोरी नरम गरम और तन्दुरुस्त अहसास देने वाली थी । मर्द शराब पीने के बहुत शौकीन थे । चाहे अंग्रेजी हो, या देशी, वे शराब रोज पीते थे । पंजाब की लडकियाँ कम उमर में ही कमसिन और जवान लगने लगती थी ।
वह पिछले तीन दिनों से यहाँ था और अजीब सी उलझन में था । मनुष्य की सीधी साधी जिन्दगी में कितनी घटनायें हो सकती हैं, और उनके कितने प्रकार हो सकते हैं, इसका वह अभी तक कोई निर्णय नहीं ले पाया था । और ये पहला दिलचस्प केस था, जिसमें व्यक्तिगत तौर पर उसकी खुद की दिलचस्पी जागी थी, और उसे हैरानी थी कि पिछले तीन दिनों में वह किसी भी निर्णय पर नहीं पहुँचा था । निर्णय पर तो तब पहुँचता जब सामने कोई बात नजर आती ।
जस्सी एकदम सामान्य थी, और पिछले तीन दिनों से न सिर्फ़ आराम से सोयी थी बल्कि उसने सभी रुटीन भी पूरे किये थे । तब यदि उसके बाधा क्षणों के शूट किये गये वीडियो क्लिप यदि राजवीर ने न बनाये होते, तो उसे यही लगता कि ये लोग किसी भूत-प्रेत के भ्रम का शिकार हो गये हैं, और तब पहले तो वो यहाँ आता ही नहीं, और यदि आता भी तो उन्हें समझा बुझाकर तुरन्त लौट जाता ।
वीडियो क्लिप वाली जस्सी, और इस बेहद खूबसूरत जस्सी की कहानी एकदम अलग अलग ही थी । उसने एक सिगरेट सुलगायी और जस्सी की तरफ़ गौर से देखा ।
शाम का समय था ।
और अब तक कुछ भी समझ में न आने से वह घूमने के उद्देश्य से जस्सी के साथ उसके खेतों की तरफ़ निकल आया था । करीना कपूर जैसे लुक वाली गगन कौर उसके साथ थी ।


अमेजोन किंडले पर उपलब्ध
available on kindle amazon


कोई टिप्पणी नहीं:

मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
बहुचर्चित एवं अति लोकप्रिय लेखक राजीव श्रेष्ठ यौगिक साधनाओं में वर्षों से एक जाना पहचाना नाम है। उनके सभी कथानक कल्पना के बजाय यथार्थ और अनुभव के धरातल पर रचे गये हैं। राजीव श्रेष्ठ पिछले पच्चीस वर्षों में योग, साधना और तन्त्र मन्त्र आदि से सम्बन्धित समस्याओं में हजारों लोगों का मार्गदर्शन कर चुके हैं।