रविवार, अप्रैल 01, 2012

कामवासना 21



- सोचो तुम दोनों । वह जैसे उन्हें जीवन के रहस्य सूत्र बहुत प्यार से समझाती हुयी सी बोली - एक हिसाब से यह कहानी बङी उलझी हुयी सी है, और दूसरे नजरिये से पूरी तरह सुलझी हुयी भी । शायद तुम चौंको इस बात पर । पर मेरे इस अप्रतिम अदभुत सौन्दर्य, और इस ठहरे हुये से उन्मुक्त यौवन का ‘कारण राज’ सिर्फ़ मेरा प्रेमी ही तो है । न तुम, न तुम, न खुद मैं, न मेरा पति, न भगवान, न कोई और, सिर्फ़ मेरा प्रेमी ।
वो दोनों वाकई ही चौंक गये, बल्कि बुरी तरह चौंक गये ।
- हाँ जी । वह अपने चेहरे से लट को पीछे करती हुयी बोली - सोचो एक सुन्दर युवा लङकी, एक लङके से प्यार करती है, लेकिन उसका ये प्यार पूरा नहीं होता, और वो इस प्यार को करना छोङ भी नहीं पाती । नितिन यही बहुत बङा रहस्यमय सच है कि फिर चाहे लाखों जन्म क्यों न हो जाये, जब तक वह उस प्यार को पा न लेगी, तब तक वह प्रेमी उसके दिल से न निकलेगा । वह दिन रात उसी की आग में जलती रहेगी । प्रेम अगन । कौन जलती रहेगी ? एक टीन एज यंग गर्ल ।
ध्यान से समझने की कोशिश करो । प्यार के अतृप्त अरमानों में निरन्तर सुलगती, वो हसीन लङकी, वो प्रेमिका, उसके अन्दर कभी न मरेगी । चाहे जन्म दर जन्म होते जायें । कौन नहीं मरेगी ? वो हसीन लङकी, वो प्रेमिका ।
जिसके अन्दर पन्द्रह-सोलह की उम्र से, एक अतृप्त प्यास पैदा हो गयी ।
इसीलिये वो हसीन लङकी, वो प्रेमिका, मेरे अन्दर सदा जीवित रहती है, और वही मेरी मोहक सुन्दरता, और सदा यौवन का राज है ।


अमेजोन किंडले पर उपलब्ध
available on kindle amazon

कोई टिप्पणी नहीं:

मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
बहुचर्चित एवं अति लोकप्रिय लेखक राजीव श्रेष्ठ यौगिक साधनाओं में वर्षों से एक जाना पहचाना नाम है। उनके सभी कथानक कल्पना के बजाय यथार्थ और अनुभव के धरातल पर रचे गये हैं। राजीव श्रेष्ठ पिछले पच्चीस वर्षों में योग, साधना और तन्त्र मन्त्र आदि से सम्बन्धित समस्याओं में हजारों लोगों का मार्गदर्शन कर चुके हैं।